Jio डाउनलोड स्पीड डिप्स अक्टूबर में, वोडाफोन ने अपलोड स्पीड फ्रंट पर जारी रखा है
Jio डाउनलोड स्पीड डिप्स अक्टूबर में, वोडाफोन ने अपलोड स्पीड फ्रंट पर जारी रखा है 

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों के मुताबिक, रिलायंस जियो ने अक्टूबर में अपनी औसत डाउनलोड स्पीड में 1.5Mbps की गिरावट देखी। हालांकि, मुंबई मुख्यालय वाली टेल्को ने अभी भी 17.8Mbps की स्पीड से 4G डाउनलोड स्पीड में अपनी बढ़त बनाए रखी है। यह आइडिया द्वारा पेश की गई 9.1Mbps की औसत डाउनलोड स्पीड से 95 प्रतिशत अधिक तेज थी जो दौड़ में दूसरे स्थान पर रही। अपलोड गति के संदर्भ में, Jio कोई जादू दिखाने में विफल रहा और इसके परिणामस्वरूप सपाट विकास हुआ। उल्लेखनीय है कि ट्राई पिछले साल विलय के बावजूद अपने माईस्पीड पोर्टल पर वोडाफोन और आइडिया को अलग-अलग टेलकोस के रूप में गिन रहा है।

TRAI द्वारा MySpeed ​​पोर्टल पर उपलब्ध नवीनतम डेटा से पता चलता है कि Jio ने अक्टूबर में 4 जी डाउनलोड स्पीड में अपना नेतृत्व जारी रखा, जिसकी औसत डाउनलोड गति 17.8Mbps है। हालांकि, यह सितंबर में दर्ज 19.1Mbps स्पीड से नीचे था।

Jio के बाद, Idea ने 9.1Mbps स्पीड के साथ अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा। यह सितंबर में MySpeed ​​पोर्टल द्वारा नोट किए गए 8.6Mbps डाउनलोड स्पीड से 0.5Mbps ऊपर था।

ट्राई के आंकड़ों से पता चलता है कि वोडाफोन 8.8Mbps की औसत डाउनलोड गति के साथ तीसरे स्थान पर आया, जो पहले दर्ज किए गए 7.9Mbps से ऊपर था। दूसरी ओर, एयरटेल ने दो महीने के लिए 7.5Mbps की औसत डाउनलोड स्पीड को बनाए रखा।

वोडाफोन के बाद, Idea ने 5.9Mbps की औसत अपलोड स्पीड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। यह पिछले महीने दर्ज की गई 6.4Mbps स्पीड से नीचे था।