अप्रैल-जून तिमाही में टाटा स्काई की बाजार हिस्सेदारी लगभग 0.5 प्रतिशत बढ़ी, जो पिछले साल जुलाई-सितंबर तिमाही में 31.61 प्रतिशत थी।

Tata Sky ने भारत में DTH मार्केट का नेतृत्व जारी रखा, Tata Sky Binge Service के लिए SonyLIV के साथ टाईअप कर दिया है 


डीटीएच ऑपरेटर ने घोषणा की कि टाटा स्काई ने लगातार चार तिमाहियों तक बाजार में अपना नेतृत्व बनाए रखा है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों का हवाला देते हुए, Tata Sky ने बताया कि उसने 30 जून को समाप्त तिमाही में 32.09 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर लिया। ऑपरेटर ने ओवर-द-टॉप (OTT) प्लेटफॉर्म के साथ भी भागीदारी की है। Tata Sky Binge ग्राहकों को ऑन-डिमांड शो, फिल्में और खेल सामग्री प्रदान करने के लिए SonyLIV। टाटा स्काई बिंज पहले से ही नौ ओटीटी प्लेटफार्मों से सामग्री प्रदान करता है, जिसमें डिज्नी + हॉटस्टार, इरोस नाउ, हंगामा प्ले और ज़ी 5 शामिल हैं।

ट्राई की नवीनतम भारतीय दूरसंचार सेवा प्रदर्शन संकेतक रिपोर्ट में टाटा स्काई द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति में साझा किए गए आंकड़ों से पता चलता है कि ऑपरेटर की बाजार हिस्सेदारी अप्रैल-जून तिमाही में लगभग 0.5 प्रतिशत बढ़कर 31.61 प्रतिशत रही जो जुलाई में रिपोर्ट की गई थी। -पिछले साल तिमाही।

टाटा स्काई ने बताया कि पिछली चार तिमाहियों के दौरान उसने लगभग 7.5 लाख ग्राहक जोड़े। हालांकि, अगर हम दिए गए ट्राई के आंकड़ों के आधार पर इसके तिमाही-ओवर-क्वार्टर प्रदर्शन को देखें, तो 31 मार्च को समाप्त पिछली तिमाही के बाद से ऑपरेटर को 0.24 प्रतिशत का नुकसान हुआ।

“हम नंबर 1 डीटीएच और नंबर 1 पे टीवी प्लेटफॉर्म बने हुए हैं, जिससे हमारे निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर बढ़त बढ़ गई है। टाटा स्काई के प्रवक्ता ने कहा कि इस तिमाही में समग्र डीटीएच क्षेत्र में भी लचीलापन बना रहा, यह देखकर खुशी होती है।

ट्राई के आंकड़ों के अनुसार टाटा स्काई शीर्ष पर, डिश टीवी और डी 2 एच संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे, जबकि एयरटेल तीसरे और सन डायरेक्ट चौथे स्थान पर रहा।

जून के अंत में, टाटा स्काई द्वारा साझा किए गए ट्राई के आंकड़ों से पता चलता है कि डिश टीवी और डी 2 एच की बाजार हिस्सेदारी 28.67 प्रतिशत, एयरटेल की 23.83 प्रतिशत और सन डायरेक्ट की 15.41 प्रतिशत थी।

ढेर सरे खबरे और braking news पढने के लिए नेचे दिए लिंक पे क्लिक करे .